Listen to music

Wednesday, December 30, 2009

{M:H:O} कन्या राशि के लिए वर्ष 2010 (2010 Horoscope Forecast for Kanya Rashi)



Dear Friends,

The below Said Predictions are according to MOON SIGN as per VEDIC Indian Astrology.

It has NO CONNECTION with Western Zodiac Sign, which is Calculated only by Date and Month.

This is a small try from my side to update some general Information to MHO'ians.


पहली तिमाही- जनवरी से मार्च 2010

वर्ष की शुरूआत कुछ खट्टे अनुभवों के साथ हो सकती है. इसका कारण यह है कि शुरू के कुछ समय में आपके बनते कामों में बाधाएं आ सकती हैं. इस समय योजनाओं को लागू करने में भी कठिनाई महसूस कर सकते हैं.   व्यवसाय व नौकरी में संघर्षपूर्ण समय की अनुभूति होगी. धन लाभ के विषय में भी स्थिति कुछ इसी प्रकार की रह सकती है. इन दिनों अचानक यात्रओं की भी संभावना रहेगी जिनमें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में संतान एवं जीवनसाथी से सुख का अभाव रह सकता है. मित्रों से भी समय पर सहयोग मिलना मुश्किल होगा.   

बुध के नीच राशि में होने के कारण घरेलू उलझनें बढ़ेंगी तथा परिवार का माहौल तनाव रहेगा. यही कारण है कि इन दिनों भाई बन्धुओं से सहयोग की कमी रह सकती है. खर्च में वृद्धि के कारण हो सकता है कि आपको कर्ज भी लेना पड़े. आपके लिए सलाह है कि अपनी योजनाओं को दूसरों के सामने जाहिर न करें. 15 मार्च के बाद किसी उच्चाधिकारी के प्रयासों से पदोन्नति हो सकती है.

दूसरी तिमाही- अप्रैल से जून 2010
दूसरी तिमाही के आरम्भ में  अत्यधिक संघर्ष व भागदौड़ करनी पड सकती है.  आपको यात्राओं में कष्ट होने की भी संभावना बना रही है. आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की कोशिश करनी होगी. पढ़ाई लिखाई में रूचि की कमी रहेगी.

मई मध्य के बाद लाभ प्राप्त होने की संभावना रहेगी लेकिन बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है. हालांकि उच्चाधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा. जीवनसाथी का सुख व सहयोग प्राप्त होगा. घर परिवार में खुशी के समाचार प्राप्त होगे. इस अवधि में आपके घर में शुभ कार्य सम्पन्न होंगे. व्यय अधिक होने के कारण खर्च सोच समझ कर करें.  छात्रों को पढ़ाई लिखाई से जी नहीं चुराना चाहिए.  

जून माह में धन में बढ़ोतरी की संभावना रहेगी. धन संचय के लिए भी समय उपयुक्त रहेगा. व्यावसायिक क्षेत्रों में भी सफलता की राहें खुलेंगी. परिवार का सहयोग व स्नेह प्राप्त होगा.  परिवारिक सुखों में वृ्द्धि होगी.

तीसरी तिमाही- जुलाई से सितम्बर 2010
इस समय आप अधिक उत्साहित रहेंगे. इन दिनों कई यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. अनावश्यक रूप से धन व्यय भी करना पड़ सकता है. व्यवसाय की दृष्टि से समय अच्छा रह सकता है. व्यवसायिक कुशलता बढे़गी, अपनी बुद्धि से व्यवसाय का विस्तार करने में सफल रहेगे. प्रतियोगिताआें में सफलता की अच्छी संभावना रहेगी. विरोधियों पर विजय हासिल कर सकेंगे. छात्रों के लिए यह समय शिक्षा की दृष्टि से अनुकूल रहेगा. सिर दर्द के कारण आपको कष्ट हो सकता है. आपके लिए सलाह है कि क्रोध पर नियंत्रण रखें.

20 जुलाई के बाद आपकी आय में कमी व व्यय में बढ़ोतरी हो सकती है. शुभ कामों में बाधाएं आ सकती है. बनते कार्यों में भी रूकावटें आएंगी. परिवार में चिन्ता व मानसिक तनाव में वृद्धि हो सकती है. उत्तेजना पर नियंत्रण रखें. तिमाही के अन्तिम माह में आपको अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है. धर्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी.  

अन्तिम तिमाही- अक्तूबर से दिसम्बर 2010
तिमाही के आरम्भ में धन संचय में वृद्धि होगी तथा कुटुम्बों से सहयोग भी मिलेगा.  बाधाओं के बावजूद धन का आगमन बना रहेगा. परिवार में खुशी के अवसर बनेगे. स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.  दाम्पत्य जीवन में मधुरता व सुख की कमी रह सकती है.

18 नवम्बर के बाद दाम्पत्य जीवन में सुख का आगमन होगा. आय में उतार चढाव बने रहेंगे. यात्राओं में धन व्यर्थ व्यय हो सकते है. वाहन व भूमि की खरीदारी लाभप्रद रहेगी. वर्ष  के अन्त में परिवारिक जीवन में सुख शान्ति बनी रहेगी. परिवार में शुभ समारोह सम्पन्न होंगे. अप्रत्याशित लाभ व पदोन्नति के अवसर भी मिलेगे.
श्रीकांत रावस



__._,_.___


Visit Our WebSite : www.MumbaiHangout.Org

             Forum : www.MumbaiHangout.net

Our Friends Network: http://social.mumbaihangout.org/home.php

------------------
DISCLAIMER :
------------------


This message serves informational purposes only and should not be viewed as an irrevocable indenture between anyone. If you have erroneously received this message, please delete it immediately and notify the sender at MumbaiHangOut-Owner@yahoogroups.com. The recipient acknowledges that any views expressed in this message are those of the Individual sender and no binding nature of the message shall be implied or assumed unless the sender does so expressly with due authority of The M.H.O. Group. M.H.O. reserves the right to repeal, change, amend, modify, add, or withdraw the contents herein without notice or obligation.
---------------------------------------------------
Note:- MHO is Not Responsible For Any Claims.
---------------------------------------------------




Your email settings: Individual Email|Traditional
Change settings via the Web (Yahoo! ID required)
Change settings via email: Switch delivery to Daily Digest | Switch to Fully Featured
Visit Your Group | Yahoo! Groups Terms of Use | Unsubscribe

__,_._,___

No comments: