Listen to music

Wednesday, December 30, 2009

{M:H:O} सिंह राशि के लिए वर्ष 2010 (2010 Horoscope Forecast for Simha Rashi)



Dear Friends,

The below Said Predictions are according to MOON SIGN as per VEDIC Indian Astrology.

It has NO CONNECTION with Western Zodiac Sign, which is Calculated only by Date and Month.

This is a small try from my side to update some general Information to MHO'ians.


प्रथम तिमाही- जनवरी से मार्च 2010

शनि की साढेसाती के अन्तिम चरण के प्रभाव के कारण, सिंह राशि वाले व्यक्तियों की मानसिक चिन्ताएं बढ़ेंगी. परंतु, स्थिति नियंत्रण में रहेगी. माह के आरम्भ में आप शिक्षा व कार्य के क्षेत्र में धन लगाने की सोच सकते हैं. इस समय आप नई योजनाओं पर कार्य शुरू कर सकते हैं. गुरु के प्रभाव से प्रेम प्रसंगों में भी समय दे सकते हैं. व्यापार में उन्नति होगी. स्वास्थ्य सामान्यतया अच्छा रहेगा.

मार्च मध्य में परिवार में तनाव बढ़ सकता है. बडे़ भाई से अनबन हो सकती है.  धन संचय में कमी आएगी. मार्च अन्त में भाग्य का सहयोग मिलने लगेगा तथा आय में वृद्धि होगी. इस अवधि आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन, जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिन्ताएं बढ़ सकती हैं.

दूसरी तिमाही- अप्रैल से जून 2010
दूसरी तिमाही के प्रारम्भ में भूमि एवं भवन की खरीद बिक्री के लिए समय उपयुक्त रहेगा. इस समय आप प्रयास करेंगे तो मकान खरीद सकते हैं अथवा अपने घर की मरम्मत का कार्य कर सकते हैं. भौतिक सुखों में वृद्धि की संभावना रहेगी. साहस व पराक्रम से होने वाले कार्यों में सफलता मिलेगी. उत्साह पूर्वक किये गये कार्यों में सफल रहेंगे.

अचानक धन का लाभ मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. संचित धन में बढ़ोतरी होगी. धर्मिक कार्यों में व्यय करेंगे. घरेलू सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. अचल सम्पत्ति मिलने की संभावना बन रही है. वसीयत प्राप्ति का अच्छा योग बन रहा है. भाई-बहनों के सहयोग में कुछ कमी महसूस कर सकते हैं. जून माह में उच्चाधिकारियों का बेहतर सहयोग मिलेगा.

तीसरी तिमाही- जुलाई से सितम्बर 2010
तिमाही के आरम्भ में आप जोश व उर्जा से भरपूर रहेगे.  मेहनत व ईमानदारी से अपने कामों को समय पर पूरा कर पायेगे. अधिकार में वृद्धि होगी. नियमपूर्वक कार्य करने से लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. मेहनत व दृढ़-इच्छा शक्ति के बल पर सफलता की ओर अग्रसर होंगे. वाणी में मधुरता रहेगी और परिवार में सुख-शांति बनाये रखने हेतु सफल प्रयास करेंगे. कलात्मक विषयों में आपकी रूचि बढ़ेगी. इस अवधि में की गई यात्रा लाभप्रद होंगी.  वाहनों का काऱोबार करने वालों के लिए यह समय लाभकारी रहेगा. परिवहन एवं संचार के क्षेत्रों में भी उन्नति होने की संभावना रहेगी.

विदेशों से लाभ के अच्छे आसार रहेंगे. विदेश से प्राप्त धन से संचित धन में बढ़ोतरी होगी. व्यय में अस्थिरता रहेगी. तिमाही के अंतिम भाग में घरेलू उलझनों का सामना करना पड़ सकता है.

अन्तिम तिमाही- अक्तूबर से दिसम्बर 2010
अक्तूबर से 18 नवम्बर तक का समय स्वास्थ्य के लिए अनुकूल रहेगा. इस समय में दैनिक कार्यों में परेशानी हो सकती है. बौद्धिक कार्यें में मन नहीं लगेगा. आप अपनी बुद्धि को ग़लत दिशा में लगा सकते हैं. वाणी पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा आपकी किसी बात को लेकर परिवार में तनाव बढ़ सकता है. खर्च भी इन दिनों बढ़े-चढ़े होंगे. संतान के स्वास्थ्य के संदर्भ में यह समय कुछ कष्टदायी हो सकता है. छात्रों को शिक्षा में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है.

8 नवम्बर के बाद स्थितियों में सुधार आने लगेगा. स्वास्थ्य में अनुकूलता अब भी बनी रहेगी. आय में वृद्धि होगी. सैर-सपाटा पसंद होगा. तीर्थ यात्राओं के अवसर बनेंगे. शौक पूरा करने की कोशिश करेंगे तथा वाहनों की रेस में रुचि लेंगे.
श्रीकांत रावस



__._,_.___


Visit Our WebSite : www.MumbaiHangout.Org

             Forum : www.MumbaiHangout.net

Our Friends Network: http://social.mumbaihangout.org/home.php

------------------
DISCLAIMER :
------------------


This message serves informational purposes only and should not be viewed as an irrevocable indenture between anyone. If you have erroneously received this message, please delete it immediately and notify the sender at MumbaiHangOut-Owner@yahoogroups.com. The recipient acknowledges that any views expressed in this message are those of the Individual sender and no binding nature of the message shall be implied or assumed unless the sender does so expressly with due authority of The M.H.O. Group. M.H.O. reserves the right to repeal, change, amend, modify, add, or withdraw the contents herein without notice or obligation.
---------------------------------------------------
Note:- MHO is Not Responsible For Any Claims.
---------------------------------------------------




Your email settings: Individual Email|Traditional
Change settings via the Web (Yahoo! ID required)
Change settings via email: Switch delivery to Daily Digest | Switch to Fully Featured
Visit Your Group | Yahoo! Groups Terms of Use | Unsubscribe

__,_._,___

No comments: